POCO M2 PRO IN INDIA

POCO M2 PRO IN INDIA


POCO M2 PRO IN INDIA

पोको अपने स्मार्टफोन पोर्टफोलियो के बारे में बहुत चयनात्मक रहा है। यह Xiaomi से अलग हो गया था और पोको एफ 1 (रिव्यू) के एक साल से अधिक समय बाद पोको एक्स 2 (रिव्यू) को लॉन्च किया था। F1 जैसे ather प्रमुख हत्यारों ’को छोड़ने के बजाय, कंपनी अब बजट सेगमेंट पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है। नए पोको एम 2 प्रो के साथ, इसका उद्देश्य उप-रु। 15,000 मूल्य खंड। पोको का कहना है कि इसने एक्स 2 के साथ जबरदस्त सफलता पाई है और उस फॉर्मूले को दोहराने की उम्मीद है।

POCO M2 PRO IN INDIA से शुरू होता है। 13,999 और इसके विनिर्देशों को देखते हुए, ऐसा लगता है कि यह Redmi Note 9 Pro और Realme 6 के लिए एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी हो सकता है, जो समान मूल्य के साथ दो उत्कृष्ट प्रसाद हैं। हालाँकि, किसी पेपर पर नंबर हमेशा वास्तविक प्रदर्शन का सटीक चित्रण नहीं होते हैं। यह परीक्षण करने के लिए पोको एम 2 प्रो लगाने का समय है, यह देखने के लिए कि क्या यह उतना ही अच्छा है जितना इसे बनाया गया है।

POCO M2 PRO डिज़ाइन:
देजा वु पोको इस तथ्य को घर पर चलाना चाहता है कि एम 2 प्रो भारत में बना है, जिसमें बॉक्स के आगे और पीछे प्रमुख लेबल हैं। हालांकि यह निश्चित रूप से कुछ लोगों को खुश करना चाहिए, बंडल किए गए चार्जर पर एक logo Mi ’लोगो है और जब आप फोन को बूट करते हैं, तो MIUI द्वारा आपका स्वागत किया जाता है, इसलिए आप क्या करेंगे।

POCO M2 PRO में एक आकर्षक डिजाइन है और इसे अच्छी तरह से बनाया गया है, लेकिन यह रेडमी नोट 9 प्रो (समीक्षा) के समान दिखता है। अगल-बगल दोनों फोन की जांच करने पर वे एक ही शरीर के समान प्रतीत होते हैं। डिस्प्ले में बटन, पोर्ट, होल-पंच और रियर कैमरा बंप सहित सब कुछ पूरी तरह से लाइन में है। पोको ने फोन के निचले तिमाहियों पर एक नए कोणीय धारीदार पैटर्न का उपयोग किया है। कैमरा मॉड्यूल में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी हुए हैं। एम 2 प्रो में एक पी 2 आई वाटर-रेपेलिटेशन कोटिंग है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह स्प्लैश प्रूफ है।

POCO M2 PRO IN INDIA हाथ में थोड़ा भारी और बड़ा लगता है, लेकिन मुझे कुछ दिनों के बाद वजन बढ़ने की आदत हो गई। एक फिंगरप्रिंट सेंसर, दाहिनी ओर स्थित पावर बटन में एम्बेडेड है, और यह आपको एक साधारण टैप से प्रमाणित करता है। मैं चाहता हूं कि वॉल्यूम बटन विपरीत दिशा में थे, क्योंकि वे पहुंचने के लिए थोड़ा कठिन हैं। बाईं ओर सिम ट्रे दो नैनो-सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड का समर्थन करता है। हेडफोन जैक, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, और स्पीकर सबसे नीचे हैं, जबकि शीर्ष पर, हमारे पास एक द्वितीयक माइक्रोफोन और एक अवरक्त कड़वा है।

सेल्फी कैमरा के लिए कटआउट के साथ पोको में 6.67 इंच का फुल-एचडी + एलसीडी डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। आपको फ्रंट, बैक और रियर कैमरा मॉड्यूल गोरिल्ला ग्लास 5 भी मिलते हैं। मैं आमतौर पर पूर्व-लागू स्क्रीन प्रोटेक्टर्स को वास्तव में परेशान लगता हूं, लेकिन एम 2 प्रो पर एक घुसपैठ नहीं है। डिस्प्ले ब्राइट हो जाता है, कलर्स पंच होते हैं और सेटिंग्स ऐप आपको कलर प्रोफाइल को ट्वीक करने देता है।

एक विशेषता जो गायब है वह एक उच्च ताज़ा दर है। एक 120 हर्ट्ज पैनल, पोको एक्स 2 की परिभाषित विशेषताओं में से एक है, लेकिन कम कीमत वाले एम 2 प्रो में 60 हर्ट्ज डिस्प्ले मिलता है। इसका कारण, जैसा कि मुझे पोको द्वारा बताया गया था, कीमत को कम रखने के लिए एक विकल्प फास्ट चार्जिंग और एक उच्च ताज़ा दर के बीच बनाया जाना था। Realme 6 (रिव्यू) रुपये के तहत आने वाले फोन में ऊपरी हाथ जारी है। इसके 90Hz डिस्प्ले के साथ 15,000।

कुल मिलाकर, पोको एम 2 प्रो बहुत अच्छी तरह से बनाया गया है और नीले रंग में अच्छा लग रहा है। यह काले और हरे रंग में भी उपलब्ध है। बॉक्स में, आप एक सिलिकॉन केस, चार्जर, केबल और सिम इजेक्ट टूल की अपेक्षा कर सकते हैं।

POCO M2 PRO सॉफ्टवेयर: पोको लांचर के साथ एमआईयूआई
सॉफ्टवेयर के साथ Redmi Note 9 Pro की समानताएं जारी हैं। पोको एम 2 प्रो एमआईयूआई 11 पर चलता है, जो एंड्रॉइड 10 पर आधारित है, और मेरी यूनिट में जून सुरक्षा पैच था। एक डिफ़ॉल्ट के रूप में पोको लॉन्चर होने के अलावा, सुविधाएँ और कार्यक्षमता रेडमी डिवाइसों पर आपको बहुत मिलती हैं। Mi एप्स का पूरा सुइट मौजूद है, जिसमें Mi Music, Mi वीडियो, Mi ब्राउजर आदि शामिल हैं और इनमें से ज्यादातर को अनइंस्टॉल नहीं किया जा सकता है। हेलो, फ़ेसबुक और कुछ बेसिक गेम्स जैसे थर्ड-पार्टी ऐप भी हैं, और इन सभी को अनइंस्टॉल किया जा सकता है।

सभी स्टॉक MIUI ऐप के बावजूद, मुझे अधिसूचना छाया में उनसे कोई भी स्पैम संदेश नहीं देखकर आश्चर्य हुआ। कुछ एप्लिकेशन के कुछ अनुभाग अभी भी यादृच्छिक प्रचारित सामग्री को आगे बढ़ाते हैं, लेकिन इसे आमतौर पर अक्षम किया जा सकता है।

POCO M2 PRO प्रदर्शन: विश्वसनीय
MIUI और ऐप का प्रदर्शन हमारी पूरी समीक्षा के दौरान शानदार रहा। यह काफी हद तक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G SoC के लिए धन्यवाद है। यह वही है जिसका इस्तेमाल Redmi Note 9 Pro और Realme 6 Pro में किया गया था। मैं पोको एम 2 प्रो के मध्य संस्करण का परीक्षण कर रहा हूं, जिसमें 6 जीबी एलपीडीडीआर 4 एक्स रैम और 64 जीबी यूएफएस 2.1 स्टोरेज है, और इसकी कीमत रु। 14,999। 4GB रैम और स्टोरेज की समान मात्रा के साथ कम संस्करण है, जिसकी कीमत रु। 13,999 और 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाला टॉप-एंड वैरिएंट जिसकी कीमत Rs। 16,999।

MIUI के इंटरफेस के माध्यम से नेविगेट करने में झिझक महसूस हुई, मल्टीटास्किंग ने अच्छा काम किया, और सामान्य रूप से ऐप्स लोड करने के लिए जल्दी थे। गेमिंग का प्रदर्शन भी बहुत अच्छा था। मैंने सामान्य हैवी-हिटर खेला और सभी अच्छे ग्राफिक्स के साथ आसानी से चले।

YOU MAY ALSO LIKE-https://www.hinditechidea.com/html/wp-admin/post.php?post=128&action=edit

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *