TikTok Rating Drops to 1.2 in India

YouTuber CarryMinati के समर्थकों और मंच के लोकप्रिय निर्माता फैजल सिद्दीकी के एक वीडियो को लेकर उपजे विवाद के बाद टिकटॉक की रेटिंग गूगल प्ले स्टोर पर 1.2 स्टार पर है। CarryMinati के प्रशंसक और लोग दोनों सिद्दीकी TikTok वीडियो के साथ महिलाओं पर तेजाब हमले का आरोप लगाते हैं और एंड्रॉइड पर ऐप्पल ऐप स्टोर पर टिकटॉक के लिए 1-स्टार समीक्षा छोड़ रहे हैं। अन्य 1-स्टार टिप्पणियों ने भी टिकटोक को एक चीनी ऐप के रूप में कहा, और COVID-19 के लिए चीन को दोषी ठहराया। ऐप्पल ऐप स्टोर पर टिक्कॉक की औसत रेटिंग 4.5 सितारों के 3.5 सितारों से कम है।

ऐप स्टोर्स पर टिकटॉक की रेटिंग आने वाले दिनों में और भी आगे बढ़ने की संभावना है क्योंकि वर्तमान में #IndiansAgainstTikTok जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं। ऐप्पल ऐप स्टोर जो शुरुआत में 1-स्टार समीक्षाओं से अप्रभावित लग रहा था क्योंकि देश में एंड्रॉइड की तुलना में iPhone उपयोगकर्ताओं की संख्या काफी कम है, अंत में कुछ प्रभाव दिखा रहा है। 1-स्टार रेटिंग के दिनों के बाद, iOS पर औसत रेटिंग 3.5 सितारों से कम हो गई।

ऐप्पल ऐप स्टोर के समान, टिकटोक की Google Play स्टोर लिस्टिंग 1-स्टार समीक्षाओं से भर गई है। जैसा कि उल्लेख किया गया है, टिकटॉक रेटिंग में इस गिरावट का श्रेय YouTuber CarryMinati के अनुयायियों को दिया जा सकता है, क्योंकि निर्माता ने YouTube बनाम TikTok – The End नामक वीडियो जारी किया था, जो TikTok रचनाकारों और YouTubers के बीच चल रहे झगड़े का हिस्सा था। इस वीडियो में, कैरीमिनटी ने टिक्कॉक के रचनाकारों को भुनाया, विशेष रूप से आमिर सिद्दीकी ने। YouTube की सेवा शर्तों का उल्लंघन करने के लिए नीचे ले जाने से पहले CarryMinati का वीडियो वायरल हो गया, जिसे 75 मिलियन से अधिक बार देखा गया। वीडियो ने YouTuber को लगभग 8 मिलियन नए ग्राहक हासिल करने में मदद की। CarryMinati के लिए नए ग्राहकों से अधिक, इस वीडियो ने सैकड़ों लोगों का नेतृत्व किया, न कि हजारों YouTuber के अनुयायियों ने TikTok की ऐप लिस्टिंग के लिए मंच के लिए अपनी नापसंदगी दिखाने के लिए 1-स्टार समीक्षाओं को छोड़ दिया और यह साबित करने में मदद की कि किसी तरह YouTube Tikokok से बेहतर था। इन अनुयायियों ने सोशल मीडिया पर YouTube vs TikTok memes और अन्य सामग्री भी साझा की, और भी अधिक लोगों को ऐसा करने के लिए रैली की।

हालांकि YouTube vs TikTok बुखार अभी भी अपने प्रमुख में है, TikTok निर्माता Faizal Siddiqui का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया और उस पर महिलाओं पर एसिड हमलों का महिमामंडन करने का आरोप लगाया गया। इस वीडियो ने मशहूर हस्तियों, राजनेताओं और राष्ट्रीय महिला आयोग सहित सभी तरफ से आलोचना की, टिक्टोक को निर्माता के खाते को निलंबित करने और वीडियो की प्रतियां अपने मंच से हटाने के लिए मजबूर किया। हंगामे के बाद सिद्दीकी ने खुद ही वीडियो हटा लिया था और इसके लिए माफी मांगी थी। इस वीडियो ने लोगों को शॉर्ट-वीडियो ऐप के प्रति अपनी नापसंदगी दिखाने का तरीका खोजने के लिए प्रेरित किया है और वे सोशल मीडिया पर अपनी राय देने और Google Play Store और ऐप्पल ऐप स्टोर पर ऐप 1-स्टार को रेटिंग देने के द्वारा ऐसा कर रहे हैं।

You may also like- Tinder डेटिंग ऐप जून के अंत तक एक वीडियो चैट सुविधा जोड़ने के लिए तैयार है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *