Tinder डेटिंग ऐप जून के अंत तक एक वीडियो चैट सुविधा जोड़ने के लिए तैयार है।

Tinder जून के अंत तक ऐप के भीतर एक वीडियो चैट सुविधा शुरू करने की योजना बना रहा है। टिंडर की मूल कंपनी मैच ग्रुप द्वारा मंगलवार को अपनी कमाई के रिलीज में इस विकास को साझा किया गया था। फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी कैसे दुरुपयोग के लिए फीचर का दुरुपयोग करने के लिए तैयार करेगी क्योंकि वीडियो कॉल के लिए रिपोर्ट करना और उत्पीड़न करना मुश्किल है। यह उम्मीद की जाती है कि कंपनी या तो अपनी आक्रामक छवि पहचान प्रणाली बना रही है या किसी को प्रदान करने के लिए किसी तीसरे पक्ष को देख रही है। विकास भी एक समय में आता है कि उपन्यास कोरोनोवायरस और सीओवीआईडी ​​-19 महामारी ने दुनिया भर के अधिकांश लॉकडाउन और सामाजिक दूरियों को लागू किया है, अग्रणी कंपनियों ने उपयोगकर्ताओं को बनाए रखने के लिए अभिनव मार्ग अपनाए हैं।

मैच ग्रुप द्वारा कमाई की रिपोर्ट के अनुसार, Tinder पर वीडियो चैट फीचर 2020 की दूसरी तिमाही के अंत तक लॉन्च होगा। इस फीचर की शुरुआत भी एक महत्वपूर्ण कदम होगी, क्योंकि यह कई अन्य लोगों में एक लहर प्रभाव पैदा करेगा डेटिंग ऐप्स। इसी तरह, टिंडर पर वीडियो चैट के जुड़ने से उपयोगकर्ताओं को ऐप के माध्यम से दूसरों के साथ बातचीत करने का तरीका भी बदल जाएगा। वर्तमान में, उपयोगकर्ता संचार के लिए टेक्स्टिंग पर पूरी तरह से निर्भर हैं। हालाँकि, सुविधा का एक सकारात्मक पक्ष यह है कि उपयोगकर्ता अपने मैचों को सत्यापित करने में सक्षम होंगे, क्योंकि कई बार प्रोफाइल नकली के रूप में सामने आ सकती हैं।

“सामाजिक गड़बड़ी ने अनुकूलन और पिवोट्स की आवश्यकता की है और हमारे व्यवसाय को प्रभावित किया है क्योंकि जिस तरह से एकल हमारे उत्पादों के साथ जुड़ते हैं और रिश्तों को शुरू करते हैं वह जल्दी से विकसित हुआ है। हम जानते हैं कि एकल अपने व्यवहारों को समायोजित कर रहे हैं, और कई लोग फोन या वीडियो के माध्यम से तारीखों में बदलाव कर रहे हैं, ”मैच ग्रुप ने अपनी रिपोर्ट में कहा।

 
इसके अलावा, रिपोर्ट ने पिछले कुछ महीनों में Tinder के प्रदर्शन का विश्लेषण भी प्रदान किया, विशेष रूप से कोरोनावायरस महामारी के बीच। मैच ग्रुप ने कहा कि अप्रैल में, टिंडर पर 30 साल से कम उम्र के महिला उपयोगकर्ताओं ने फरवरी की तुलना में 37 प्रतिशत अधिक स्वाइप किया। रिपोर्ट में कहा गया, “डेटिंग उपयोग और सगाई डेटिंग उत्पाद की सफलता के लिए एक महत्वपूर्ण ड्राइवर है और हम लगातार इन मैट्रिक्स में सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं।”

मैच ग्रुप ने यह भी कहा कि फरवरी से मार्च के बीच कंपनी ने पहली बार ग्राहकों की संख्या में गिरावट देखी। यह अप्रैल में स्थिर हो गया, कंपनी ने कहा। यह भी उल्लेख किया गया था कि पहली बार सब्सक्राइबर साल-दर-साल एक ही अवधि के लिए “सार्थक रूप से” ऊपर थे।

इससे पहले मार्च में और COVID-19 महामारी के लिए धन्यवाद, Tinder ने टिंडर पासपोर्ट को भी लुढ़का दिया जो उपयोगकर्ताओं को दुनिया भर में एकल के साथ जुड़ने की अनुमति देता है। यह सुविधा Tinder प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।

You may also like- Tiktok Crosses 2 Billion Downloads on Google Play Store

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *