OnePlus 8 Pro कैमरा एक्स-रे फीचर के साथ

OnePlus 8 प्रो कैमरा अपने विशेष रंग फिल्टर सेंसर के साथ कुछ स्थितियों में प्लास्टिक और कपड़े जैसी अन्य पतली सतहों के माध्यम से देख सकता है। समाचार में उपयोगकर्ताओं द्वारा कुछ दिलचस्प टिप्पणियों और फ़ोटो का नेतृत्व किया गया, साथ ही साथ कुछ गोपनीयता चिंताओं पर प्रकाश डाला गया। अब, वनप्लस कह रहा है कि वह जल्द ही एक अपडेट जारी करेगा जो OnePlus 8 प्रो कैमरे में इस “बग” को ठीक कर देगा।

OnePlus 8 प्रो के बाद उपभोक्ताओं तक पहुंचना शुरू हो गया, कुछ उपयोगकर्ताओं ने पाया कि OnePlus 8 प्रो कलर फ़िल्टर लेंस कुछ वस्तुओं और यहां तक ​​कि कपड़ों के माध्यम से देख सकता है जब फोटोक्रोम मोड का उपयोग करके फोटो क्लिक किया गया था। यह हर समय कुछ विशिष्ट स्थितियों में ही नहीं होता था।

हालांकि कंपनी शुरू में इस तरह की खबरों पर मम बनी हुई थी, लेकिन अब यह वीबो को इस खबर की पुष्टि करने के लिए ले लिया है कि वह अपने नए 5-मेगापिक्सल के कलर फिल्टर कैमरे को भविष्य में सॉफ़्टवेयर अपडेट के माध्यम से अस्थायी रूप से अक्षम करने के अपने निर्णय के बारे में बताए। कंपनी ने कथित तौर पर अपनी ओर से इस निरीक्षण के लिए माफी मांगी है और स्पष्ट किया है कि लेंस को निष्क्रिय करने का अद्यतन एक सप्ताह के भीतर किया जाएगा।

अपडेट को शुरू में चीन में जारी किया जाना है और फिर इसे वैश्विक उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किए जाने की उम्मीद है। कंपनी ने कहा है कि यह एक अस्थायी उपाय है, और यह सुनिश्चित करने का वादा किया है कि भविष्य की OnePlus 8 प्रो इकाइयों पर कलर फिल्टर कैमरा फिर से सक्षम होने से पहले उपयोगकर्ता की गोपनीयता संबंधी चिंताओं को दूर किया जाएगा।

इस कलर फिल्टर लेंस को बेचा जा रहा था, क्योंकि एक अनोखा था, उन पर झूठे रंग के कैमरा फिल्टर के साथ कुछ बहुत ही आश्चर्यजनक शॉट्स क्लिक करने का। हालांकि, बाद में यह पाया गया कि इस लेंस का इस्तेमाल इंफ्रारेड फोटोग्राफी के लिए भी किया जा सकता है और कुछ पतले प्लास्टिक और पतले कपड़ों के माध्यम से भी देखा जा सकता है, जैसे टी-शर्ट।

जैसा कि AndroidPIT ने अपनी पिछली पोस्ट में बताया है, कलर फ़िल्टर लेंस कुछ सतहों के माध्यम से देखने में सक्षम है क्योंकि यह IR प्रकाश के प्रति संवेदनशील है और दृश्य स्पेक्ट्रम के बाहर प्रकाश को पकड़ सकता है। यह सामान्य कैमरों के विपरीत है जिसमें आईआर फ़िल्टर होता है जो दृश्यमान स्पेक्ट्रम के बाहर प्रकाश को अवरुद्ध करता है।

OnePlus 8 प्रो हाल ही में भारत में बिक्री पर चला गया था और दो मेमोरी और स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें एंट्री-लेवल 8 जीबी + 128 जीबी है जो ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों पर ओनेक्स ब्लैक और ग्लेशियल ग्रीन रंगों में 54,999 रुपये में उपलब्ध है। 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले हाई-एंड वैरिएंट की कीमत 59,999 रुपये रखी गई है।

कीमत के लिए, OnePlus 8 प्रो में कुछ शक्तिशाली कोर हार्डवेयर और कैमरे मिलते हैं जिसमें एक 48-मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स 689 प्राइमरी लेंस होता है जो एक अन्य 48-मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड लेंस के बगल में बैठा होता है जो 120-डिग्री के क्षेत्र का दावा करता है। दोनों को 8-मेगापिक्सेल टेलीफोटो लेंस और 5-मेगापिक्सेल रंग फिल्टर लेंस के साथ जोड़ा गया है। फ्रंट में, हमारे पास 16-मेगापिक्सेल के सेंसर आकार के साथ एक सोनी IMX471 लेंस है।

You may also like- Xiaomi Mi 30W Wireless Charger and Mi Box 4K Launched in India

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *