Tiktok Crosses 2 Billion Downloads on Google Play Store

Tiktok

TikTok को Google के Play Store और Apple के ऐप स्टोर के माध्यम से दो बिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है। एप्लिकेशन खुफिया कंपनी सेंसर टॉवर ने कहा कि COVID-19 महामारी के बीच डाउनलोड की संख्या में वृद्धि हुई है।

1.5 बिलियन डाउनलोड को पार करने के बाद, बाइटडांस के लोकप्रिय वीडियो शेयरिंग ऐप ने महज पांच महीनों में 500 मिलियन नए उपयोगकर्ताओं को जोड़ा है।

2020 की पहली तिमाही टिकटॉक के लिए अब तक का सबसे अच्छा रहा है, जिसके दौरान इसने 315 मिलियन से अधिक इंस्टॉल किए थे।

 TikTok 2 बिलियन डाउनलोड को पार करता है, भारत 611 मिलियन के साथ सबसे बड़ा ड्राइवर है
टिक टॉक।

रिपोर्ट के अनुसार, भारत TikTok इंस्टॉल के लिए सबसे बड़ा ड्राइवर रहा है। दो बिलियन डाउनलोड में से – 611 मिलियन डाउनलोड अकेले भारत में थे। यह ऐप का उपयोग करने वाले कुल लोगों का 30.3 प्रतिशत है।

चीन 196.6 मिलियन या कुल डाउनलोड का 9.7 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है। इसके बाद संयुक्त राज्य अमेरिका है, जिसमें टोटोक उपयोगकर्ताओं के कुल 165 मिलियन या 8.2 प्रतिशत हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन के आंकड़ों में थर्ड-पार्टी एंड्रॉइड स्टोर से इंस्टॉल शामिल नहीं हैं, और नंबर देश में टिकटोक के संस्करण के लिए हैं – डॉयिन, ने कहा।

Google Play ने टिक्कॉक डाउनलोड के बड़े हिस्से को आज तक 1.5 बिलियन या 75.5 प्रतिशत से अधिक कुल इंस्टाल के लिए जिम्मेदार माना है।

दूसरी ओर, ऐप स्टोर ने कुल डाउनलोड का 495.2 मिलियन या 24.5 प्रतिशत देखा है, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है।

TikTok पर उपयोगकर्ता खर्च में भी उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है। सेंसर टॉवर के अनुसार, आजीवन उपयोगकर्ता का खर्च $ 456.7 मिलियन तक बढ़ गया है, यह 175 मिलियन डॉलर का 2.5 गुना से अधिक है जो कि पांच महीने पहले था।

टिक्कॉक में खर्च का उपयोग करने के मामले में चीन $ 331 मिलियन या कुल राजस्व का 72.3 प्रतिशत पैदा कर रहा है।

अमेरिका 19 प्रतिशत या $ 86.5 मिलियन के साथ दूसरे स्थान पर है। दोनों देशों में 9 मिलियन डॉलर के साथ ग्रेट ब्रिटेन का स्थान है।

TikTok ने हाल ही में उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो के माध्यम से धन जुटाने में मदद करने के लिए दान स्टिकर लॉन्च किए हैं और TikTok लाइव स्ट्रीम दान और कारणों के लिए करता है जो उपयोगकर्ता इसकी परवाह करते हैं।

You may also like- WhatsApp Pay को आखिरकार मई के अंत तक भारत में लॉन्च किया जाएगा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *