Google Meet अब प्रीमियम फीचर्स के साथ मुफ्त में उपलब्ध है

Google Meet को हाल ही में Google खाते के साथ घर से काम करने के नए मानदंड का लाभ उठाने के लिए सभी के लिए निःशुल्क बनाया गया था। रोलआउट का मंचन ढंग से किया गया था, और Google ने अब पुष्टि की है कि इस मुफ्त पहुंच का रोलआउट सभी के लिए पूर्ण है। इसका अर्थ यह है कि Google खाते वाला कोई भी व्यक्ति आसानी से Meet .कॉम पर वीडियो कॉल शुरू कर सकता है। कंपनी इस नए फ्री एक्सेस के साथ जूम और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स को लेना चाहती है। इससे पहले, Google Meet केवल जी सूट के माध्यम से उद्यम और शिक्षा ग्राहकों द्वारा सुलभ था।

गूगल मीट अब सरल शेड्यूलिंग, स्क्रीन शेयरिंग, रियल-टाइम कैप्शन और आपकी पसंद के अनुकूल लेआउट जैसी प्रीमियम सुविधाओं के साथ मुफ्त में उपलब्ध है। लाइव कैप्शनिंग सुनने के नुकसान वाले विभिन्न उपयोगकर्ताओं के लिए Google Meet को और अधिक सुलभ बनाने के लिए लगता है। एक नया लो-लाइट मोड भी है जो Google Meet में जोड़ा गया है जो दूसरों को अधिक दृश्यमान बनाने के लिए आपके वीडियो को स्वचालित रूप से समायोजित कर सकता है। टेक दिग्गज ने अपने ब्लॉग में यह पुष्टि करने के लिए लिया कि इन सभी सुविधाओं के मुफ्त उपयोग के लिए रोलआउट अब पूरा हो गया है।

जब आप Meet.google.com के माध्यम से वेब पर मीट का उपयोग कर सकते हैं, तो ऐप ऐप स्टोर और Google Play Store से मुफ्त डाउनलोड के रूप में भी उपलब्ध है। उपयोगकर्ताओं को Google Meet का उपयोग शुरू करने के लिए एक Google खाता होना चाहिए, और यदि आपके पास एक नहीं है, तो एक बनाया जाना सबसे अच्छा है। Google यह भी नोट करता है कि आने वाले दिनों में Gmail के माध्यम से मीट सुलभ होगी। यह सुविधा इस महीने की शुरुआत में उद्यम और शिक्षा खातों के लिए पेश की गई थी, लेकिन अब यह सभी उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ्त में उपलब्ध होने के लिए निर्धारित है। इस नए मीट इंटीग्रेशन को जीमेल में लेफ्ट साइडबार पैनल में दिखाया जाना चाहिए, और यह यूजर्स को एप्स के बीच स्विच किए बिना meeting मीटिंग शुरू करने या मीटिंग में शामिल होने ’की अनुमति देगा। Google अनिवार्य रूप से इस नई सुविधा के साथ वीडियो मीटिंग शुरू करने की प्रक्रिया को आसान बनाता है।

जब से दो हफ्ते पहले Google Meet फ्री किया गया था, टेक दिग्गज ने रोजाना 3 बिलियन मिनट की वीडियो मीटिंग की मेज़बानी के साथ दैनिक उपयोग को 30 गुना बढ़ा दिया है। पिछले महीने, कंपनी ने कहा था कि वह हर दिन लगभग 3 मिलियन नए उपयोगकर्ताओं को जोड़ रही है।

You may also like- JioMeet an HD video conferencing app launched by Reliance Jio

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *